Friday, Apr 19 2024 | Time 08:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बाढ़ पीड़ितों और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प में पांच घायल

भागलपुर, 05 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में भागलपुर जिले के नाथनगर थाना क्षेत्र के रामचंद्र दोगच्छी गांव के समीप आज सड़क जाम हटाने को लेकर बाढ़ पीड़ितों और अनुमंडल अधिकारी के सुरक्षा कर्मियों के बीच हुई झड़प मे तीन कर्मी समेत पांच लोग घायल हो गए।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि नाथनगर क्षेत्र में बाढ़ से प्रभावित गांवों के लोग राष्ट्रीय उच्च पथ-80 किनारे शरण लिये हुए हैं और सड़क पर अपने सामानों को रखे हुए हैं। इसी दौरान भागलपुर के अनुमंडलाधिकारी (सदर) आशीष नारायण सुल्तानगंज की ओर जा रहे थे। इसी दौरान दोगच्छी गांव के पास सड़क पर रखी लकड़ी की बड़ी सिल्ली को हटाने को लेकर उनके सुरक्षाकर्मियों एवं बाढ़ पीड़ितों के बीच विवाद उत्पन्न हो गया। सिल्ली हटाने से गुस्साए लोगों ने अनुमंडल अधिकारी के वाहन पर पथराव शुरू कर दिया।
सूत्रों ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन इसके बावजूद पथराव जारी रहने पर उन्होंने कुछ ग्रामीणों की पिटाई कर दी। स्थिति बिगडते देख अनुमंडलाधिकारी क्षतिग्रस्त वाहन छोड़कर सुरक्षित जगह की ओर चले गए और घटना की जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी।
मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस उपाधीक्षक (नगर) राजवंशी सिंह और अन्य प्रशासनिक अधिकारी ने मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। पिटाई में गंभीर रूप से घायल बाढ़ प्रभावितों को इलाज के लिए भागलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि आंशिक रूप से घायल तीन सुरक्षाकर्मियों का भी इलाज करवाया गया है। इस सिलसिले में दोनों बाढ़ पीड़ितों के विरुद्ध नामजद और पंद्रह अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है।
सं. सतीश सूरज
वार्ता
image