Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:35 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


केंद्रीय टीम का बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण छलावा : राजद

भागलपुर 06 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने आज केंद्रीय टीम के बिहार के भागलपुर जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के निरीक्षण को छलावा और खानापूर्ति बताते हुए कहा कि जिला प्रशासन को फ़िलहाल बाढ़ पीड़ितों के बीच युद्धस्तर पर बचाव और राहत कार्य चलाने की जरूरत है।
युवा राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता अरुण कुमार यादव ने आज यहां कहा कि नीतीश सरकार युद्धस्तर पर बचाव और राहत सामग्री पीड़ितों तक पहुंचाने में विफल साबित हुई है। खानापूर्ति के लिए कुछ जगह राहत शिविर चलाया रहा है। वहां भी भारी कुव्यवस्था रहने के कारण बाढ़ पीड़ितों में सरकार और प्रशासन के विरुद्ध भारी आक्रोश है। बाढ़ राहत सामग्री वितरण में भी भारी धांधली हो रही है।
श्री यादव ने कहा कि बाढ़ और जलजमाव वाले इलाकों में जमा गंदगी युक्त पानी बदबू देने लगा है, जिसके कारण महामारी फैलने की आशंका बढ़ गयी है। कई इलाकों में जलजनित रोग के शिकार लोग होने लगे है। मायागंज सरकारी अस्पताल में अबतक लगभग एक हजार संदिग्ध डेंगू, डायरिया और मलेरिया के रोगी भर्ती हो चुके है जबकि इससे ज्यादा निजी अस्पतालों में मरीज इलाज करा रहे हैं। इसलिए, बाढ़ और जलजमाव वाले क्षेत्रों में रिपीटेड फोगिंग, हेलोजैन टेबलेट का वितरण, टेमी फोस्ट का स्प्रे और जल जनित रोगों से बचाव के लिए अन्य सुविधाएं मुहैय्या कराई जानी चाहिए।
सं सूरज
वार्ता
image