Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:06 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अष्टमी को अंबिका भवानी के मंदिर में श्रद्धालुओं का लगा रहा तांता

छपरा 06 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में सारण जिले के दिघवारा प्रखंड के शक्तिपीठ स्थल अंबिका भवानी मंदिर आमी में शारदीय नवरात्र के आठवें दिन श्रद्धालुओं की अप्रत्याशित भीड़ देखी गयी और पूरा मंदिर परिसर श्रद्धालुओं की भीड़ से खचाखच भरा नजर आया।
मां का यह दरबार दिनभर श्रद्धालुओं की भीड़ से गुलजार दिखा और दिनभर मंदिर में भक्तों के दर्शन का तांता लगा रहा। मंदिर के आसपास का नभमंडल मां अंबिका की जयकारों की गूंज से गूंजायमान होता नजर आया। अष्टमी के दिन रविवार को 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने मां के इस दरबार में अपनी हाजिरी लगाई और अपने मन्नतों के पूर्ण होने की कामना की। जिन श्रद्धालुओं की मन्नतें पूर्ण हुई थी उन्होंने चुनरी चढ़ाकर मां के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त की।
श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर मंदिर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पहरेदारी देखी गयी और थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष किशोरी चौधरी एवं अवर निरीक्षक चंद्रभूषण तिवारी के नेतृत्व में पुरुष एवं महिला जवानों ने मोर्चा संभाल रखा था और हर जगह श्रद्धालुओं को पंक्ति के सहारे दर्शन करते देखा गया। मंदिर के प्रवेश द्वार से लेकर गर्भगृह तक सुरक्षा का बेहतर इंतजाम देखा गया।
सं सूरज
जारी (वार्ता)
image