Friday, Mar 29 2024 | Time 03:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जलजमाव और बाढ़ पर भाजपा-जदयू की नूराकुश्ती जिम्मेवारियों से बचने की कवायद : माले

पटना 10 अक्टूबर (वार्ता) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) ने बिहार में भारी बारिश से जलजमाव एवं बाढ़ को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं जनता दल यूनाईटेड (जदयू) नेताओं के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप पर आज कहा कि दोनों दलों की नूराकुश्ती जिम्मेवारियों से बचने की कवायद के सिवा कुछ नहीं है।
भाकपा-माले के राज्य सचिव कुणाल ने यहां कहा कि जिस समय राजधानी पटना भीषण जलजमाव से तबाह था और लगभग पूरे राज्य में बाढ़ की स्थिति थी, उस वक्त इसकी जवाबदेही और जिम्मेवारी से बचने के लिए भाजपा एवं जदयू के नेता नूराकुश्ती में लगे थे ताकि लोगों का ध्यान भटकाया जा सके। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता इसका सारा दोष जदयू पर मढ़कर स्वयं को पाक-साफ दिखाने की कोशिश कर रहे थे जबकि पिछले 15 साल से नगर विकास विभाग भाजपा के ही पास है।
श्री कुणाल ने कहा कि पटना की सभी चारों विधानसभा सीट पर दो दशक से भाजपा का ही कब्जा है। लोकसभा की दोनों सीटें भी भाजपा के ही पास है। पटना नगर निगम पर भी भाजपा ही काबिज है, तब इस भीषण जलजमाव के लिए भाजपा कैसे दोषमुक्त हो गई। उन्होंने कहा कि भाजपाइयों को शर्म आनी चाहिए कि इस विकट परिस्थिति में भी वे दंगा-फसाद खड़ा करने की कोशिश में हैं।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image