Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:06 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


माओवादियों ने दुकानदार से मांगी पांच लाख की रंगदारी

हाजीपुर 11 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के वैशाली जिले में महनार थाना क्षेत्र के मक्कनपुर बाजार में किराने की दुकान चलाने वाले दुकानदार से प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने पर्चा फेंक कर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी है।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि आज सुबह दुकानदार चंद्रभूषण कुमार ने जैसे ही अपनी दुकान खोली उसे माओवादियों के तीन पर्चे मिले। पर्चे में पांच लाख रुपये की रंगदारी की मांग की गई है। रंगदारी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गयी है।
सूत्रों ने बताया कि पर्चा भाकपा-माओवादी के उत्तर-पश्चिम जोन के कमांडर अरविंद साहनी के नाम से भेजी गई है। पर्चे में लिखा है कि यदि रंगदारी नहीं दी गयी तो एक माह के अंदर दुकानदार चंद्रभूषण, उसकी पत्नी और पुत्र की हत्या कर दी जाएगी।
सूत्रों ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने इस सिलसिले में एक प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।
सं सूरज
वार्ता
More News
प्रथम चरण की सभी चार सीटों पर राजग का कब्जा, राजद के नवोदित प्रत्याशी पर जीत की चुनौती

प्रथम चरण की सभी चार सीटों पर राजग का कब्जा, राजद के नवोदित प्रत्याशी पर जीत की चुनौती

18 Apr 2024 | 3:17 PM

पटना, 18 अप्रैल (वार्ता) बिहार लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह चुनावी चौका लगाने की फिराक में हैं

see more..
झारखंड में चार सीटों के लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

झारखंड में चार सीटों के लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू

18 Apr 2024 | 2:57 PM

रांची, 18 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में आज से चार लोकसभा सीटों के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई ।

see more..
image