Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:47 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रेल वैगन मरम्मत कारखाना का निर्माण 2021 तक

डेहरी ऑन सोन, 11 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में रोहतास जिले के डालमियानगर में रेल वैगन मरम्मत कारखाना के निर्माण का काम साल 2021 तक पूरा कर लिया जायेगा।
उप महाप्रबंधक (पूर्व मध्य रेलवे) अरूण कुमार शर्मा ने आज यहां बताया कि प्रस्तावित रेल वैगन मरम्मत कारखाना का निर्माण हर हाल में साल 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा। दिसंबर माह तक निर्माण स्थल का निर्माण कार्य प्रारम्भ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि 290 करोड़ की लागत से इसका निर्माण कार्य होगा जिसमें कई कंपनियों ने निविदाएं भरी है जिसकी जांच की जा रही है।
श्री शर्मा ने बताया कि हर हाल में 2021 तक इंजीनियरिंग, संकेत एवं दूरसंचार, यांत्रिक, आवश्यक भवनों का निर्माण करना सहित सभी आवश्यक कार्य पूर्ण करने होंगे। उन्होंने कारखाना चालू करने के लिए डीएफसीसी, राइट्स तथा रेल विकास निगम लिमिटेड के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने डीएफसीसी के अधिकारियों से रेल वैगन मरम्मत कारखाना के अंदर ले जाने के लिए आ रही रूकावटों पर भी चर्चा की । उन्होंने कहा कि यदि जरूरत पडी तो रोहतास उद्योग समूह से रेल मंत्रालय के द्वारा ली गई भूमि का उपयोग भी डीएफसीसी कर सकती है।
सं.सतीश
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image