Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:36 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


वादे पूरे नहीं करने वाली भाजपा को वोट मांगने का अधिकार नहीं : रामेश्वर

दुमका 12 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व सांसद रामेश्वर उरांव ने आरोप लगाते हुए आज कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार पिछले पांच साल में वादे पूरे करने में पूरी तरह विफल रही है इसलिए उसे जनता से पुनः आशीर्वाद मांगने का कोई अधिकार नहीं है।
श्री उरांव ने यहां दुमका परिसदन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास नीत भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अप्रैल 2018 तक संतालपरगना के सभी इलाके में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित नहीं होने पर वोट नहीं मांगने का एलान किया था, लेकिन इस इलाके में अभी भी 15-16 घंटे बिजली उपलब्ध कराना सम्भव नहीं हो पाया है। पूर्व की घोषणा को पूरा नहीं कर पाने के आधार पर मुख्यमंत्री श्री दास को जनता से पुनः आशीर्वाद मांगने का नैतिक अधिकार नहीं है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड गठन के 19 साल के दौरान लगभग 16 वर्ष तक राज्य में भाजपा की सरकार रही, लेकिन संतालपरगना समेत राज्य के विभिन्न इलाके के लोग शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, रोजगार, व्यवसाय, पेयजल नहीं मिलने की समस्याओं से जूझ रहे हैं। सरकार लोगों को इन समस्याओं से निजात दिलाने में पूरी तरह विफल साबित हुई है।
श्री उरांव ने कहा कि पूरा देश आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि मंदी की वजह से जो घर कभी खुशहाल था आज वह घर बदहाल है।
सं सूरज
जारी (वार्ता)
image