Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:21 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


ट्रेन में चार लाख की लूट, लुटेरा गिरफ्तार

मुंगेर, 12 अक्टूबर (वार्ता) मालदा रेल मंडल के बिहार में मुंगेर जिले के जमालपुर-धरहरा रेलवे स्टेशनों के बीच आज दोपहर डाउन डीएमयू (डीजल मल्टिपल यूनिट) ट्रेन में आज एक यात्री को गोली मार चार लाख रुपये लूटकर फरार हुये लुटेरे को राजकीय रेल पुलिस (जीआरपी) त्वरित कार्रवाई करते हुये महज चंद घंटों में गिरफ्तार कर लिया।
रेल पुलिस अधीक्षक (जमालपुर) आमिर जावेद ने आज शाम यहां बताया कि आज दोपहर में एक मोटरसाइकिल शोरूम का कर्मचारी पवन कुमार पड़ोस के जमुई जिले से कलेक्शन कर चार लाख रुपये लेकर डाउन डीएमयू से जमालपुर आ रहा था। वह मसूदन रेलवे हॉल्ट पर जैसे ही ट्रेन पर चढ़ा वैसे ही लुटेरों ने पवन को गोली मारकर घायल कर दिया और रुपये से भरा थैला छीनकर फरार हो गये।
श्री जावेद ने बताया कि लुटेरों ने वैक्यूम कर ट्रेन रोकने का भरपूर प्रयास किया लेकिन ट्रेन नहीं रुकी और धरहरा रेलवे स्टेशन पहुंच गई। पहले से सूचना पाकर सतर्क धरहरा स्थित जीआरपी ने ट्रेन के रुकते ही डिब्बे को घेर लिया और लुटेरा सोनू कुमार को लूटी गई चार लाख की राशि के साथ गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधी के पास से एक देसी पिस्तौल और एक खोखा भी बरामद किया है। घायल यात्री को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
रेल पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार लुटेरा धरहरा थाना क्षेत्र के सतखजुरिया गांव का रहनेवाला है। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने रवि कुमार नामक एक अन्य युवक को पुलिस हिरासत में लेकर इस कांड में पूछताछ शुरू कर दी है। जीआरपी मामले की छानबीन कर रही है।
सं सूरज
वार्ता
image