Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:15 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


एसपी अमरजीत बलिहार हत्याकांड में शामिल नक्सली पुणे से गिरफ्तार

दुमका 14 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले की पुलिस ने पाकुड़ के पूर्व पुलिस अधीक्षक (एसपी) शहीद अमरजीत बलिहार हत्याकांड में शामिल प्रतिबंधित नक्सली संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी( माओवादी) दस्ते का सक्रिय सदस्य और एक लाख के इनामी उग्रवादी काे महाराष्ट्र के पुणे से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
दुमका के पुलिस अधीक्षक वाई. वी. रमेश ने आज यहां बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि पाकुड़ के पूर्व पुलिस अधीक्षक शहीद अमरजीत बलिहार समेत दुमका जिले में कई नक्सली वारदाताें में शामिल एक लाख रुपये का इनामी नक्सली आकाश मुर्मू उर्फ आकाश हांसदा पुलिस के दबाव के कारण यहां से भागकर महाराष्ट्र के पुणे में शरण लिये हुए है। इस सूचना के आधार पर पुलिस उपाधीक्षक (साइबर अपराध) श्रीराम समद, काठीकुंड के पुलिस निरीक्षक वकार हुसैन और अवर निरीक्षक लखविंदर सिंह चहल के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई शुरू की गई।
श्री रमेश ने बताया कि इस टीम ने पुणे में छापेमारी कर आकाश काे गिरफ्तार किया और उसे दुमका लोकर आज जेल भेज दिया। उन्होंने बताया कि दुमका जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के लखनपुर गांव निवासी आकाश मुर्मू वर्ष 2013 काठीकुंड थाना क्षेत्र स्थित अपने ससुराल गया था, जहां उसे हथियारबंद नक्सली दस्ते से भेंट हुई थी। इस दाैरान उसे कई तरह का प्रलोभन दिया गया और वह संगठन में शामिल हो गया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ काठीकुंड थाना क्षेत्र के जमनी गांव में 02 जुलाई 2013 में पाकुड़ के पूर्व पुलिस अधीक्षक शहीद अमरजीत बलिहार समेत छह पुलिस कर्मियों की हत्या, लाेकसभा चुनाव के दौरान 25 अप्रैल 2014 को पुलिस सहित आठ मतदान कर्मियों की हत्या के साथ पांच नक्सली वारदाताें में शामिल होने के लेकर मामला दर्ज है। इस नक्सली की पुलिस को लम्बे समय से तलाश थी।
सं सूरज
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है :  तेजस्वी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है : तेजस्वी

16 Apr 2024 | 11:34 PM

औरंगाबाद 16 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है, जो टिकाऊ नहीं है।

see more..
image