Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:14 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


तकनीक की छोटी डिग्री से भी रोजगार के बड़े अवसर : गोपालजी

दरभंगा, 18 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं सांसद गोपाल जी ठाकुर ने आधुनिक युग को तकनीकी युग बताया और कहा कि विज्ञान और तकनीक के क्षेत्र की छोटी-छोटी डिग्रियों से भी रोजगार के व्यापक अवसर प्राप्त किये जा सकते हैं।
श्री ठाकुर ने आज यहां एक निजी शैक्षणिक संस्थान के तत्वावधान में आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि विज्ञान और तकनीकी के प्रभाव से आज जीवन का कोई क्षेत्र अछूता नहीं है। छात्र-छात्राओं में भी विज्ञान और तकनीकी शिक्षा पाने की होड़ लगी हुई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 01 जुलाई 2015 से डिजिटल इंडिया कार्यक्रम की शुरुआत करके भारत को विश्व के मानचित्र पर स्थापित करने का एक बड़ा निश्चय किया और उसमें सफल भी रहे हैं।
भाजपा नेता ने कहा कि देश को सूचना प्रौद्योगिकी, शिक्षा, कृषि आदि के क्षेत्रों में नए विचारों द्वारा डिजिटल शक्ति देकर आगे बढ़ाने के संकल्प का लाभ सफलतापूर्वक मिल रहा है। श्री मोदी के नेतृत्व में डिजिटल क्रांति के तहत किए गए उल्लेखनीय कार्यों से भारत को विश्व में काफी प्रतिष्ठा भी मिली है, वहीं रोजगार के क्षेत्र में भी काफी अवसर बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि आधुनिक सूचना प्रौद्योगिकी एवं तकनीकी से आम लोगों को तेजी से अपने कार्यों के निष्पादन करने का लाभ प्राप्त हुआ है।
सं.सतीश
जारी वार्ता
image