Friday, Apr 26 2024 | Time 00:31 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चुनाव संपन्न कराने का कोई शॉर्टकर्ट नहीं : सुदीप जैन

रांची 18 अक्टूबर (वार्ता) उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन ने आज कहा कि चुनाव संपन्न कराने का कोई शॉर्टकट नहीं होता इसलिए निर्धारित प्रक्रिया का अनुपालन जरूरी है।
श्री जैन एवं सचिव अरविंद आनंद ने झारखंड भ्रमण के दूसरे दिन यहां सभी जिले के उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक के साथ बैठक में कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से सक्रिय हो जाना है। चुनाव संपन्न कराने के लिए कोई भी शॉर्टकट नहीं होता है। इसके लिए निर्धारित प्रक्रिया का अनुपालन करना होता है। पहले से ही अलग-अलग तरह की चुनौतियों, आधारभूत संरचना, सुरक्षा, मतदाता सूची का पुनरीक्षण जैसे कार्य को चिन्हित कर उस पर गंभीरतापूर्वक कार्य किये जाएं।
उप चुनाव आयुक्त ने कहा कि 18-19 वर्ष की आयु के मतदाता एवं ऐसे मतदाता जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं है, का नाम सूची में शामिल कराने की कार्रवाई समयबद्ध रूप से की जाए। इस कार्य में शिथिलता नहीं बरती जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदाता को मत देने का अधिकार है। उन्हें मतदान की सुखद अनुभूति हो इसके लिए सभी आवश्यक उपाय किए जाएं। मतदान केंद्रों पर बैठने की व्यवस्था की जाए। वहां कुर्सियां लगाई जा सकती हैं एवं मतदाता को टोकन दिया जा सकता है ताकि उन्हें मतदान के लिए लंबी अवधि तक इंतजार नहीं करना पड़े ।
सूरज
जारी (वार्ता)
image