Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:19 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार में लोकसभा की एक और विधानसभा की पांच सीटों पर थम गया प्रचार का शोर

पटना 19 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में लोकसभा की एक और विधानसभा की पांच सीटों के उप चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को होने वाले मतदान के प्रचार का शोर आज शाम पांच बजे थम गया और अब प्रत्याशी जनसंपर्क के जरिये वोट जुटाने में लग गये हैं।
उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैजूनाथ कुमार सिंह ने यहां बताया कि उप चुनाव में सोमवार को समस्तीपुर (सुरक्षित) संसदीय क्षेत्र के साथ ही किशनगंज जिले के किशनगंज, सहरसा जिले के समिरी बख्तियारपुर, सिवान जिले के दरौंदा, भागलपुर जिले के नाथनगर और बांका जिले के बेलहर विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है। समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के कुशेश्वरस्थान, सिमरी बख्तियारपुर और बेलहर में चुनाव प्रचार आज शाम चार बजे वहीं शेष अन्य क्षेत्रों में शाम पांच बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो गया।
इन क्षेत्रों में 32 लाख 27 हजार 282 मतदाता 21 अक्टूबर को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान कर 12 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। हालांकि सुरक्षा कारणों से समस्तीपुर के कुशेश्वरस्थान, सिमरी बख्तियारपुर और बेलहर में वोटिंग सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक होगी। मतों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी। इस उप चुनाव में मतदान के लिए 3258 वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) का इस्तेमाल किया जाएगा।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image