Friday, Dec 13 2019 | Time 05:37 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कैमरुन में दो मेयर और 19 पार्षदों का अपहरण
  • इराक में आत्मघाती हमले में हैशद शाबी के सात सदस्य मारे गये
  • जिम्बाब्वे में दो सड़क दुर्घटनाओं में नौ की मौत
  • केन्या सड़क दुर्घटना में सात की मौत, 63 घायल
  • लगातार दूसरी हार के साथ सिंधू बाहर
  • अफगानिस्तान में तालिबान कमांडर सहित 12 आतंकवादी ढेर
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मगध विश्वविद्यालय में बदले जाएंगे पुराने पाठ्यक्रम

औरंगाबाद 23 अक्टूबर (वार्ता) मगध विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राजेंद्र कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय में शैक्षणिक स्तर को बेहतर बनाने के उद्देश्य से सभी विषयों के पुराने पाठ्यक्रम बदले जाएंगे और इसके लिए संबंधित विषयों के विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है।
श्री कुमार ने आज यहां सच्चिदानंद सिन्हा महाविद्यालय में पूर्व सांसद रामनरेश सिंह के नाम पर बन रहे सभागार के शिलान्यास और सड़क के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि जो भी पुराने पाठ्यक्रम हैं, उन्हें बदला जाएगा और नए पाठ्यक्रमों को जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि अकादमिक सत्र को भी वे नियमित करेंगे। उन्होंने आशा व्यक्त की कि वर्ष 2019 समाप्त होने के साथ ही सभी सत्र नियमित हो जाएंगे।
कुलपति ने कहा कि सभी महाविद्यालयों को एक-दूसरे को विश्वविद्यालय से जोड़ा जाएगा। इसके लिए हर महाविद्यालय को लॉगिन पासवर्ड दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को किसी प्रकार की त्रुटि होगी तो वे अपने कॉलेज से ही दुरुस्त कर लेंगे।
इस मौके पर सांसद सुशील कुमार सिंह ने मगध विश्वविद्यालय के गौरवशाली अतीत की चर्चा करते हुये कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में इस विश्वविद्यालय ने कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे बदलावों की भी चर्चा की तथा इसके आ रहे सकारात्मक परिणामों पर प्रकाश डाला।
सं सूरज
वार्ता
More News
झारखंड में 62.35 फीसदी मतदाताओं ने 309 प्रत्याशियों के भाग्य का किया फैसला

झारखंड में 62.35 फीसदी मतदाताओं ने 309 प्रत्याशियों के भाग्य का किया फैसला

12 Dec 2019 | 10:47 PM

रांची 12 दिसंबर (वार्ता) झारखंड में आज तीसरे चरण की 17 विधानसभा सीट के चुनाव के दौरान अपेक्षाकृत शांतिपूर्वक सम्पन्न मतदान में 62.35 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर शहरी विकास मंत्री सी. पी. सिंह, झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी तथा पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) सुप्रीमो सुदेश महतो समेत 309 प्रत्याशियों के चुनावी भाग्य का फैसला इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद कर दिया।

see more..
image