Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विधानसभा की सभी 5 सीट पर राजग पीछे, तीन पर राजद आगे

पटना 24 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में विधानसभा की पांच सीटों पर हुये उप चुनाव की आज हो रही मतगणना में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार सभी सीट पर पीछे चल रहे हैं जबकि मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) तीन तथा ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) एवं निर्दलीय एक-एक सीट पर आगे हैं , वही समस्तीपुर (सुरक्षित) लोकसभा सीट के उपचुनाव में राजग उम्मीदवार ने निर्णायक बढ़त बना ली है।
राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, अभी तक हुई मतगणना में राजद ने सिमरी बख्तियारपुर, नाथनगर और बेलहर में बढ़त बना ली है । वहीं किशनगंंज विधानसभा क्षेत्र में एआईएमआईएम और दरौंधा में निर्दलीय प्रत्याशी आगे हैं ।
अंतिम समाचार मिलने तक नाथनगर विधानसभा क्षेत्र में जदयू और राजद के बीच कांटे की टक्कर चल रही है । राजद की राबिया खातून जदयू के लक्ष्मीकांत मंडल से 412 मतों के अंतर से आगे है । वहीं, सिमरी बख्तियारपुर में राजद के जफर आलम ने जदयू के डॉ. अरुण कुमार से करीब 12 हजार और बेलहर में राजद के रामदेव यादव जदयू के लाल धारी यादव से 21 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं ।
इसी तरह किशनगंंज विधानसभा क्षेत्र में एआईएमआईएम के कमरुल होदा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्वीटी सिंह से करीब 10 हजार से अधिक मतों के अंतर से बढ़त बनाए हुए हैं । वहीं, सिवान जिले के दरौंधा में निर्दलीय करण जीत सिंह उर्फ व्यास सिंह अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जदयू के अजय कुमार सिंह से करीब 21 हजार से अधिक मतों से आगे हैं ।
राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार समस्तीपुर (सुरक्षित) संसदीय क्षेत्र में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) उम्मीदवार प्रिंस राज कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. अशोक राम से 87361 मतों से आगे चल रहे हैं। अभी तक हुई मतगणना में श्री राज को जहां 341053 वोट मिले वहीं डॉ. राम ने 253692 मत हासिल किये हैं।
शिवा
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image