Wednesday, Jul 8 2020 | Time 00:06 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य » बिहार / झारखण्ड


दो लाख रुपये के जाली नोट के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

भागलपुर, 24 अक्टूबर (वार्ता) बिहार में भागलपुर जिले के नवगछिया थाना क्षेत्र में नवगछिया ऑटो रिक्शा पड़ाव के निकट से दो लाख रुपये के जाली नोट के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस अधीक्षक (नवगछिया) निधि रानी ने आज यहां बताया कि पश्चिम बंगाल से भारी मात्रा में जाली नोटों की खेप आने की सूचना पर पुलिस ने ऑटो रिक्शा पड़ाव के पास कल देर रात एक ठिकाने पर छापेमारी कर तस्कर हाजीपुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान तस्कर के पास से दो लाख चार हजार रुपये के जाली नोट बरामद किये गये। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्कर की निशानदेही पर दो अन्य तस्कर शैलेश कुमार एवं संजय मंडल को एक अन्य ठिकानों से दबोच लिया गया ।
सुश्री रानी ने बताया कि गिरफ्तार हाजीपुद्दीन पश्चिम बंगाल के मालदह जिले के कालियाचक क्षेत्र का रहने वाला है जबकि दो अन्य तस्कर नवगछिया इलाके के ही रहने वाले हैं। बरामद नोटों में दो हजार रुपये मूल्य वर्ग के 102 नोट हैं। उन्होंने बताया कि जब्त जाली नोटों को दीपावली एवं छठ जैसे त्यौहार के दौरान खपाने की योजना थी, जिसे पुलिस ने विफल कर दिया है। गिरफ्तार तस्करों से सघन पूछताछ की जा रही है।
सं.सतीश
वार्ता
image