Friday, Mar 29 2024 | Time 10:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पलामू: पिस्तोल के साथ डालटनगंज स्टेशन से दो लुटेरे गिरफ्तार

डालटनगंज, 24 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में धनबाद रेल मंडल के डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर यात्री से मोबाइल लूट कर भाग रहे दो लुटेरों को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों ने गिरफ्तार कर लिया।
डालटनगंज आरपीएफ के प्रभारी हीरा प्रसाद सिंह ने आज यहां बताया कि बरकाकाना से पटना जाने वाली अप पलामू एक्सप्रेस से बीती रात दो यात्री डालटेनगंज स्टेशन पर उतरे। दूरदराज क्षेत्र के होने के कारण दोनों प्लेटफार्म पर ही ठहर गए। एक यात्री (युवक) प्लेटफार्म पर सो गया, जबकि दूसरा नींद नहीं आने के कारण टहल रहा था। इसी बीच उसने देखा कि दो संदिग्ध युवक उसके सोए दोस्त के आस-पास मंडरा रहे हैं। मोबाइल सहित अन्य सामान लुटने की तैयारी में थे। छुपकर पूरे मामले को देखा, लेकिन मंडरा रहे युवकों को कुछ शक होने पर वे दूर रहे। इसी बीच टहल रहे यात्री ने भी सोने का नाटक किया। जैसे ही संदिग्ध युवकों ने दोनों यात्रियों को सोए देखा, उनके पास आए और पहले से सोए युवक का मोबाइल निकाल कर फरार हो गए।
श्री सिंह ने बताया कि सोने का नाटक कर रहे युवक ने शोर मचाया तो लुटेरे 53352 डाउन चोपन-बरवाडीह के शौचालय में घुस गए। सूचना मिलने पर आरपीएफ के जवान वहां पहुंचे और काफी देर तक दरवाजा पीटने के बाद युवकों से शौचालय का गेट खोलवाया। तलाशी में एक युवक के पास से लूटा गया मोबाइल, जबकि एक के पास से 7.65 की पिस्तौल बरामद हुई। पिस्तौल के मैगजीन में छह गोलियां लोड थी जो इटली निर्मित है।
आरपीएफ प्रभारी ने बताया कि लुटेरों की पहचान रामगढ़ के पतरातू निवासी अफसर खान और मो. लुकमान के रूप में हुई है। जिस तरह के हथियार मिले है, उससे प्रतीत होता है कि दोनों बड़े लुटेरा या डकैत रहे होंगे।
सं.सतीश
वार्ता
image