Tuesday, Apr 23 2024 | Time 21:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जाली नोट के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

भागलपुर 25 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के भागलपुर जिले में सबौर थाना क्षेत्र के बाबूपुर मोड़ के निकट आज पुलिस ने नब्बे हजार रुपये के मूल्य के जाली नोटों के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।
भागलपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने यहां बताया कि पश्चिम बंगाल से जाली नोटों की खेप आने की गुप्त सूचना पर पुलिस ने बाबूपुर मोड़ के पास एक ठिकाने पर छापेमारी कर 90 हजार रुपये मूल्य के जाली नोटों के साथ तीन तस्करों को दबोच लिया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए लोगों की पहचान मो. नीलू, राजदेव मंडल एवं कपिलदेव मंडल के रूप में हुई है। इनमें से मो. नीलू मुख्य वेंडर है और वह पश्चिम बंगाल के मालदह जिले के तीनपहाड़ी क्षेत्र का रहनेवाला है। वहीं, अन्य दोनों बाबूपुर गांव का ही निवासी है।
वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अवैध जाली नोट गिरोह का मुख्य सरगना मालदह में रहता है और गिरोह के सक्रिय सदस्यों को मुख्य वेंडर बनाकर बिहार एवं झारखंड के कई हिस्सों में भेजता है तथा वह वेंडर वहां के अपने लोगों को जाली नोटों की सप्लाई करता है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए लोगों से पुलिस कड़ी पूछताछ कर रही है और उसकी निशानदेही पर मुख्य सरगना का पता लगाया जा रहा है।
सं सूरज
वार्ता
image