Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:06 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


देव मेले का हुआ औपचारिक उद्घाटन

औरंगाबाद 01 नवंबर (वार्ता) बिहार में औरंगाबाद जिले के ऐतिहासिक धार्मिक और पौराणिक स्थल देव में आज चार दिवसीय छठ मेले का राज्य के खनन एवं भूतत्व तथा जिले के प्रभारी मंत्री ब्रजकिशोर बिंद ने औपचारिक उद्घाटन किया।
श्री बिंद ने इस अवसर पर कहा कि देव छठ मेले के विस्तार तथा यहां आने वाले लाखों श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए राज्य सरकार हरसंभव प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि पर्यटक स्थल के रूप में विकसित हो रहे देव में सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी और इसका मास्टर प्लान के तहत सौंदर्यीकरण किया जाएगा।
इस अवसर पर जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने कहा कि देव आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा और छठ मेले के अवसर पर भारी भीड़ के चलते होने वाली जाम की समस्या को दूर करने के लिए यहां पर 33 करोड़ रुपए की लागत से रिंग रोड का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए सरकार ने अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है राशि आते ही निविदा प्रक्रियाओं को पूरा करने के साथ ही रिंग रोड का निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा।
समारोह को विधायक आनंद शंकर पुलिस अधीक्षक दीपक बरनवाल ने भी संबोधित किया। इस बीच देश के विभिन्न भागों और राज्य के कोने कोने से श्रद्धालुओं का देव पहुंचने का क्रम लगातार जारी है तथा पूरा माहौल सूर्यमय हो गया है।
सं सूरज
वार्ता
image