Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार दलित सेना के अध्यक्ष पद से हटाए गए अंबिका प्रसाद बिनु

पटना 07 नवंबर (वार्ता) लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) दलित सेना बिहार के अध्यक्ष अंबिका प्रसाद बिनु को 12 दिन के बाद ही पद से हटाकर अब उन्हें नई जिम्मेवारी सौंपी गई है।
दलित सेना के नवनियुक्त राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रवण कुमार अग्रवाल ने आज यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में श्री बिनु की मौजूदगी में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की। साथ ही दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के हाजीपुर (सुरक्षित) से लोजपा के सांसद पशुपति कुमार पारस के श्री विनोद को अध्यक्ष मनोनीत किए जाने का पत्र भी मीडिया में जारी किया। इसके साथ श्री अग्रवाल को दलित सेना का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया गया है।
उल्लेखनीय है कि इस वर्ष 25 अक्टूबर को लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष एवं पार्टी के बिहार मामलों के प्रभारी जमुई (सुरक्षित) के सांसद चिराग पासवान ने संजय पासवान को बिहार दलित सेना का अध्यक्ष मनोनीत किया था। समस्तीपुर के सांसद एवं दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचंद्र पासवान के निधन के बाद लोजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद पशुपति कुमार पारस को दलित सेना का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है। श्री पारस इस बार के लोकसभा चुनाव में हाजीपुर (सु) के सांसद चुने गए हैं।
उपाध्याय सूरज
वार्ता
image