Friday, Apr 26 2024 | Time 01:52 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


खलासी हत्याकांड में 11 गिरफ्तार, पांच अग्नियास्त्र बरामद

डेहरी आन सोन 12 नवम्बर (वार्ता) बिहार में रोहतास जिले के डेहरी नगर थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग के सुआरा मोड़ के करीब बालू लदे ट्रक से रंगदारी नहीं देने पर रविवार को एक ट्रक खलासी की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने निजी बालू कंपनी के चेकरों समेत 11 कर्मियों को पांच आग्नेयास्त्रों के साथ गिरफ्तार किया है।
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि हत्या के मामले के प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अनुसंधान के आधार पर इस कांड में डेहरी शहरी क्षेत्र के भिन्न-भिन्न स्थानों से आदित्य मल्टीकॉम प्राइवेट लिमिटेड के चेकरों समेत कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार लोगों में विनोद कुमार, गुड्डू कुमार, बबलू कुमार, विनय कुमार यादव ,अजीत कुमार, तेजू कुमार ,संतोष यादव ,मनोज कुमार ,विक्की शेख उर्फ अभिषेक सिंह और सोनू सिंह शामिल हैं।
श्री कुमार ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में ईदगाह मोहल्ला स्थित बालू के संवेदक आदित्य मल्टीकॉम प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय में सोमवार देर रात छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान उक्त स्थान से एक बंदूक, चार राइफल और 40 से अधिक कारतूस मिल हैं। उन्होंने बताया कि इस दौरान मौके पर से शिववचन सिंह और रामचंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया।
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि इस संबंध में बालू के संवेदक आदित्य मल्टीकॉम प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधक पंकज कुमार एवं पांच लोगों के विरुद्ध डेहरी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि चेकरों के नाम आवंटित दो बेलोरो वाहन और सीसीटीवी कैमरा का सेट बरामद किया गया है। मामले में शामिल अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकानों पर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है ।
उल्लेखनीय है कि जिले के डेहरी नगर थाना क्षेत्र के जवाहर सेतु के पास बने खनन जांच चौकी के पास बालू कंपनी आदित्य मल्टीकॉम प्राइवेट लिमिटेड के नियुक्त चेकरों द्वारा ट्रक के चालान की जांच के क्रम में चालक से 10 हजार रुपये की मांग की गई। चालक ने हजार रुपये होने की बात कह कर ट्रक को आगे बढ़ा दिया तभी कंपनी के चेकरो द्वारा चालक के साथ मारपीट की खलासी सूरज यादव को गोली मार दी जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी।
सं.सतीश
वार्ता
image