Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


चलंत लोक अदालत में 349 वादों का निष्पादन

बेतिया, 19 नवम्बर (वार्ता) बिहार के पश्चिम चंपारण जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अंतर्गत नरकटियागंज प्रखंड परिसर में सफल चलंत लोक अदालत का आयोजन कर 349 वादों का निष्पादन किया गया।
प्राधिकार के अध्यक्ष सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश अभिमन्यु लाल श्रीवास्तव के निर्देशन में आज नरकटियागंज प्रखंड परिसर में सफल चलंत लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस अदालत के न्यायिक सदस्य रामध्यानजी पाल थे जबकि इसके अन्य सदस्य अधिवक्ता अनिल कुमार सिंह और सामाजिक कार्यकर्ता राकेश कुमार थे। लोक अदालत के निष्पादन में नरकटियागंज अनुमंडल पदाधिकारी चंदन कुमार चौहान की अहम भूमिका रही। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव कुमार धीरेन्द्र राजाजी ने बताया कि लोक अदालत में कुल 349 वादों का निष्पादन किया गया।
नरकटियागंज में समापन के पश्चात कल के लिए चंलत लोक अदालत बगहा के लिए प्रस्थान कर चुकी है। चलंत लोक अदालत का आयोजन बगहा प्रखण्ड-एक परिसर में स्थित प्रखण्ड सभागार में 10.30 बजे पूर्वाहन से आयोजित की जाएगी। बगहा में चलंत लोक अदालत के समापन के पश्चात इसका आयोजन गुरुवार को मझौलिया प्रखण्ड के प्रांगण में किया जाएगा। इसमें अपराधिक वाद, विभिन्न बैंकों के वाद, राजस्व विभाग से संबंधित वाद एवं अन्य वादों का आपसी सुलह के आधार पर निष्पादन किया जाएगा। इस अदालत में अपने वादों के निष्पादन के लिए पक्षकार अपने क्षेत्र के (पारा विधिक स्वयंसेवक) तथा अपने क्षेत्र के पैनल अधिवक्ता की मदद ले सकते हैं।
सौरभ सतीश
वार्ता
image