Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:01 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


योजनाओं के क्रियान्वयन की निगरानी करें जदयू विधायक-विधान पार्षद : नीतीश

पटना 22 नवंबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पार्टी विधायकों और विधान पार्षदों को सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की निगरानी करने का निर्देश दिया ताकि आम लोगों के कल्याण की योजनाएं उचित तरीके से लागू हो सके।
श्री कुमार ने आज यहां शीतकालीन सत्र को लेकर जदयू विधानमंडल दल की आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी के विधायकों और विधान पार्षदों को अपने-अपने क्षेत्र का दौरा करें और सराकर की योजनाओं के क्रियान्वयन की निगरानी करें। उन्होंने कहा कि यदि उन्हें योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी तरह की अनियमितता दिखाई पड़े तो इसकी सूचना उच्च अधिकारियों और सरकार के अन्य प्रतिनिधियों को दें।
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, “विकास के जितने भी कार्य किए जा रहे हैं उसकी पार्टी के विधायक एवं विधान पार्षद निगरानी करें। साथ ही आप लोगों को जलवायु परिवर्तन का उनके क्षेत्र में पड़ रहे दुष्प्रभाव तथा इससे निपटने के लिए राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए ‘जल-जीवन-हरियाली’ अभियान और उसके क्रियान्वयन पर खर्च की जा रही 24 हजार करोड़ रुपये के बारे में बताएं।“
मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने राज्य के प्रत्येक परिवार को बिजली का कनेक्शन उपलब्ध कराने का लक्ष्य हासिल करने के बाद अब सौर ऊर्जा की क्षमता के विस्तार पर काम कर रही है। उन्होंने विधायकों और विधान पार्षदों को निर्देश दिया कि वे लोगों से सरकार के सात निश्चय के तहत संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन पर फीडबैक लें।
सूरज
वार्ता
image