Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:09 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झाविमो के बागी जिलाध्यक्ष ज्ञानरंजन टुंडी से निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

धनबाद 24 नवंबर (वार्ता) झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) से बागी हुए पार्टी के धनबाद जिलाध्यक्ष ज्ञान रंजन सिन्हा ने टुंडी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ने की आज घोषणा की।
विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज श्री सिन्हा ने रविवार को टुंडी के लाला टोला में टुंडी विधानसभा के कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों के साथ बैठक में रायशुमारी के बाद झाविमो से सामुहिक इस्तीफा देकर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की। उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने न केवल उन्हें बल्कि टुंडी की जनता को भी छला है, जिसका जवाब टुंडी की जनता 16 दिसंबर को देगी।
इस्तीफा देने वाले में झाविमो के जिलाध्यक्ष ज्ञान रंजन सिन्हा, महासचिव फिरोज कुमार दत्ता, जिला उपाध्यक्ष रमेश कुमार महतो, मीडिया प्रभारी प्रदीप मोहन सहाय, बुद्धिजीवी मंच के अध्यक्ष राजेश कुमार साहनी, अधिवक्ता मंच के अध्यक्ष पार्थो प्रतीम राय, क्रीड़ा मंच के केंद्रीय उपाध्यक्ष रंजीत केसरी, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष बबली दास, आदिवासी मोर्चा के राजगंज मंडल अध्यक्ष अरुण हेम्ब्रम, राजगंज मंडल के युवा मोर्चा के अध्यक्ष प्रेम सोरेन, राजगंज मंडल के अध्यक्ष सुरेश किस्कू समेत टुंडी एवं पूर्वी टुंडी के प्रखंड कमेटी, सभी मंच, मोर्चा तथा सभी पंचायत कमेटियां शामिल हैं।
उल्लेखनीय है कि झाविमो ने शनिवार को टुंडी विधानसभा से पूर्व मंत्री डाॅ. सबा अहमद को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है। श्री मरांडी के इस अप्रत्याशित निर्णय से पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश था। कार्यकर्ता टुंडी विधानसभा से ज्ञान रंजन सिन्हा को उम्मीदवार मानकर चुनावी तैयारी में जुटे हुए थे लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिलने से उनमें खासी नाराजगी है।
सं सूरज
वार्ता
More News
स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

स्व दुर्गा सोरेन के मौत संदेहास्पद,हो उच्चस्तरीय जांच: सीता सोरेन

28 Mar 2024 | 9:01 PM

रांची, 28 मार्च (वार्ता)भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद शिबू सोरेन की बड़ी बहू ,जामा की पूर्व विधायक और झारखंड के दुमका संसदीय क्षेत्र की लोकसभा प्रत्याशी सीता सोरेन आज नई दिल्ली से रांची पहुंची।

see more..
image