Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:52 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लाठीचार्ज पर विपक्षियों के हंगामे से सभा की कार्यवाही स्थगित

पटना 25 नवंबर (वार्ता) बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन आज कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के सदस्यों के जन वेदना मार्च के दौरान पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में भारी हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही महज ग्यारह मिनट के बाद ही स्थगित कर दी गई।
सभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस के विधायकों ने कल जनवेदना मार्च के दौरान पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के मुद्दे पर कार्यस्थगन प्रस्ताव स्वीकार करने की मांग करने लगे। इस पर सभाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कार्य संचालन नियमावली का हवाला देते हुए कहा कि प्रश्नकाल शुरू हो गया है इसलिए लाठीचार्ज के मुद्दे को उठाने का यह सही समय नहीं है।
इसके बाद कांग्रेस के साथ ही मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सदस्य सदन के बीच में आ गए और इस मुद्दे पर चर्चा कराए जाने और सरकार के जवाब की मांग करने लगे। सभाध्यक्ष ने कहा कि उचित समय आने पर वह कार्यस्थगन प्रस्ताव पर निर्णय लेंगे।
इस बीच संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि सरकार इस मुद्दे पर चर्चा कराने को तैयार है। यदि विपक्ष के सदस्य कार्यसंचालन नियमावली के तहत इस मुद्दे को उठाएंगे तो सरकार इस पर जवाब भी देगी। उन्होंने शोरगुल कर रहे सदस्यों से सीट पर बैठने का आग्रह भी किया।
सूरज उपाध्याय
जारी (वार्ता)
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image