Friday, Mar 29 2024 | Time 17:28 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विपक्षियों के हंगामे के बीच जीएसटी एवं कराधान संशोधन विधेयक पारित

पटना 26 नवंबर (वार्ता) बिहार विधानसभा में आज भोजनावकाश के बाद भी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) वापस लेने एवं राज्य में इसे लागू नहीं करने संबंधी प्रस्ताव सदन में पारित किये जाने की मांग को लेकर विपक्षी सदस्यों के जारी हंगामे के बीच बिहार माल एवं सेवा कर (जीएसटी) संशोधन विधेयक एवं बिहार कराधान विवाद समाधान विधेयक पारित हो गया।
सभा की कार्यवाही भोजनावकाश के बाद शुरू होते ही मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) के सदस्यों ने एक बार फिर एनआरसी का मुद्दा उठाया और इसे बिहार में लागू नहीं करने संबंधी प्रस्ताव सदन में पारित किये जाने की मांग करते हुऐ कहा कि यह राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास मात्र है।
इस पर सभाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कहा कि यह समय सदन में महत्वपूर्ण विधेयकों पर चर्चा कराने एवं उन्हें पारित किए जाने का है। इसके बाद विपक्षी दलों के सदस्य सदन के बीच में आकर अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी करने लगे। इस बीच कुछ सदस्यों के हाथ में नवादा में पुलिसिया कार्रवाई एवं अन्य मुद्दों से संबंधित तख्तियां भी देखी गई। विपक्षी सदस्यों के शोर-शराबे के बीच सभाध्यक्ष ने मंत्रियों से उनके-उनके विभाग से संबंधित रिपोर्ट सदन में पेश करने को कहा।
सूरज
जारी (वार्ता)
image