Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मरीज की मौत से उग्र परिजनों ने निजी अस्पताल में की तोड़फोड़

बेतिया, 26 नवम्बर (वार्ता) बिहार में पश्चिम चम्पारण जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के खिरिया घाट के समीप एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान आज एक मरीज की मौत से आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा किया।
बताया जाता है कि जिले के बानुछापर निवासी सुरेश राम को सांस लेने में तकलीफ होने पर खिरिया घाट में स्थित निजी अस्‍पताल में सोमवार की शाम लाया गया। मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए उसे आईसीयू में रखा गया था। इलाज के दौरान मरीज की मौत हाे गयी।
मरीज की मौत की खबर मिलते ही परिजन आक्रोशित हो गये और हंगामा करने लगे। स्थिति को देखते हुए अस्पताल के सभी कर्मी भाग गए। परिजनों का आरोप है कि चिकित्सक एवं कर्मियों की लापरवाही से मरीज की मौत हुई है।
वहीं, अस्‍पताल के चिकित्सक अंजनी कुमार ने कहा कि मरीज काफी खराब स्थिति में अस्पताल में लाया गया था। इस कारण मरीज को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। कुछ समय बाद ही परिजन मरीज को मोतिहारी ले जाने की जिद करने लगे लेकिन जैसे ही मरीज को लाइफ सपोर्ट सिस्टम से हटाया गया उसकी मौत हो गई।

इस बीच हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को शांत कराया। आक्रोशित परिजन चिकित्सक एवं अन्य कर्मियों पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। प्रखंड विकास पदाधिकारी (बैरिया) सुभाषिनी प्रसाद ने भी आक्रोशितों को शांत कराया। शव को अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल बेतिया भेज दिया गया। अधिकारी ने कहा कि यदि परिजन आवेदन देना चाहते है तो दे। जांच के बाद दोषी पर कार्रवाई की जायेगी।
सौरभ सतीश
वार्ता
image