Friday, Mar 29 2024 | Time 01:28 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पूर्व सांसद विजय कृष्ण ने दाखिल की आरोप-विमुक्ति याचिका

पटना 29 नवंबर (वार्ता) जेल में आपत्तिजनक सामान बरामद किए जाने के मामले में पूर्व सांसद विजय कृष्ण ने आज पटना स्थित एक विशेष अदालत में आरोप-विमुक्ति याचिका दाखिल की।
सांसदों और विधायकों के मामलों की सुनवाई के लिए पटना में गठित विशेष अदालत के न्यायाधीश राजीव नयन की अदालत में पूर्व सांसद विजय कृष्ण की ओर से एक याचिका दाखिल कर उन्हें इस मामले में आरोपों से मुक्त करने की प्रार्थना की गई। अदालत ने याचिका पर अभियोजन पक्ष का प्रत्युत्तर दाखिल करने के लिए 03 दिसंबर 2019 की तिथि निश्चित की है।
मामला वर्ष 2015 का है। आरोप के अनुसार, पटना के आदर्श केंद्रीय कारागार, बेऊर में की गई तलाशी के दौरान पुलिस ने श्री विजय कृष्ण के पास से मोबाइल फोन, विधायक अनंत सिंह के पास से सिगरेट और चाकू तथा विधान पार्षद रीतलाल यादव के पास से 5500 रुपये नकद बरामद करने का दावा करते हुए बेऊर थाने में भारतीय दंड विधान और बंदी अधिनियम की अलग-अलग धाराओं में एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी।
बाद में पुलिस ने तीनों राजनेताओं समेत चार लोगों के खिलाफ इस मामले में आरोप-पत्र दाखिल किया था। वर्तमान में तीनों राजनेता जेल में बंद हैं, जिन्हें आज विशेष अदालत में कारागार से लाकर पेश किया गया।
सं सूरज
वार्ता
image