Friday, Apr 26 2024 | Time 03:45 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सीएसपी कर्मी से लूट एवं हत्या के मामले दो अपराधी गिरफ्तार

गया, 30 नवंबर (वार्ता) बिहार में गया जिले के बोधगया थाना क्षेत्र में कुछ दिन पूर्व बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक सेवा केन्द्र (सीएसपी) के एक कर्मी की हत्या कर छह लाख रुपये की लूट के मामले में पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है।
वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि मामले की जांच के लिए अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एक विशेष टीम बनाई गई। टीम ने तकनीकी विश्लेषण एवं छापामारी करते हुए करियादपुर गांव स्थित एक ठिकाने पर छापेमारी कर अपराधी कपिल यादव को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि कपिल की निशानदेही पर कुख्यात संतोष कुमार यादव को पाती गांव से गिरफ्तार कर लूट का रकम में एक लाख 50 हजार रुपया बरामद किया गया। इसके अलावा एक देसी कट्टा, कारतूस समेत घटना में प्रयुक्त दो मोबाइल एवं मृतक सीएसपी कर्मी का मोबाइल भी बरामद हुआ है।
श्री मिश्रा ने बताया कि विशेष टीम के द्वारा गिरफ्तार अभियुक्तों से गहन पूछताछ में कुख्यात ने अपने अपराध को स्वीकार किया है और घटना में शामिल पांच अन्य साथियों का नाम बताया है। उन्होंने बताया कि घटना में शामिल अन्य अपराधियों की भी जल्द ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी।
उल्लेखनीय है कि 25 नवंबर 2019 को बोधगया थाना क्षेत्र में सीएसपी कर्मी अब्दुल रशीद को गोली मारने के बाद अपराधियों ने उसके पास से छह लाख रुपये लूट लिये थे। इस घटना में सीएसपी कर्मी की मौत हो गयी थी।
सं.सतीश
वार्ता
image