Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:25 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झामुमो सत्ता में आते आदिवासियों पर चलवाती है गोलियां : रघुवर

दुमका 02 दिसंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रघुवर दास ने आज झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) पर निशाना साधते हुए कहा कि गरीब संथाल आदिवासियों का हितैषी होने का दंभ भरने वाला झामुमो सत्ता में आने पर आदिवासियों पर गोलियां चलवाती है।
श्री दास आज दुमका जिले के चार विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशियों दुमका से डॉ. लुईस मरांडी, जामा से सुरेश मुर्मू, शिकारीपाड़ा से परितोषी सोरेन और जरमुंडी से देवेन्द्र कुवंर के पक्ष में एटीएम ग्राउंड में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गरीब संथाल आदिवासियों का हितैषी होने का दंभ भरने वाला झामुमो सत्ता में आने पर संताल आदिवासियों पर गोलियां चलवाती है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2008 में प्रस्तावित काठीकुंड बिजली संयंत्र गोली कांड इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है, जिसमें दो निर्दोष आदिवासियों को मौत की घाट उतार दिया गया था।
भाजपा नेता ने कहा कि झामुमो पर मांस-भात खिलाकर संथाल आदिवासियों का वोट बंटोरने का आरोप लगाया और आम लोगों से ऐसे दलों से सावधान रहने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि परिवारवाद और वंशवाद से इस क्षेत्र को मुक्त करने के लिए भाजपा के स्थानीय प्रत्याशियों को जिताने की जरूरत है।
सं सूरज
जारी (वार्ता)
image