Thursday, Apr 25 2024 | Time 10:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड मे किसानों की आत्महत्या और भूख से होने वाली मौत का जवाब दे भाजपा : कांग्रेस

रांची 03 दिसंबर (वार्ता) झारखंड कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डबल इंजन सरकार में राज्य के लोगों को होने वाले लाभ के दावों पर प्रहार करते हुए आज कहा कि भाजपा को किसानों की आत्महत्या एवं भूख से होने वाली मौत का भी जवाब दे देना चाहिए।
झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान सवालिया लहजे में कहा, “प्रधानमंत्री श्री मोदी अपने चुनावी भाषणों में दावा करते फिर रहे हैं कि भाजपा की डबल इंजन सरकार में झारखंड के किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना और मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना से डबल लाभ मिल रहा है। लेकिन उन्हें यह भी बताना चाहिए राज्य में 22 किसानों ने आत्महत्या क्यों कर ली।
श्री ठाकुर ने कहा कि राज्य की रघुवर सरकार प्रदेश में 131 योजनाएं लागू करने का दावा कर रही है तो लोगों की भूख से मौत का सिलसिला जारी क्यों है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध मामले में तेजी से बढ़ रहे हैं। भाजप सरकार में महिलाओं को मिलने वाला डबल लाभ चिंता का विषय बन गया है। इस सरकार की एकमात्र उपलब्धि यह है कि उसकी सरकार में पहले महिलाओं का बलात्कार होता है और फिर उनकी हत्या कर दी जाती है।
अध्यक्ष ने भाजपा के हाईप्रोफाइल चुनाव प्रचार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार के सभी मंत्री झारखंड जैसे छोटे राज्य में हो रहे विधानसभा चुनाव के प्रचार में उतर गए हैं लेकिन लोगों ने इस बार भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि झारखंड में पहले केवल चार जिलों में नक्सलियों का प्रभाव था जो भाजपा सरकार के कार्यकाल में बढ़कर 19 हो गया है इसलिए नक्सलवाद पर बोलने का हक उन्हें नहीं है।
सूरज
वार्ता
More News
देश की गति के साथ झारखंड को आगे बढ़ाने के लिए एनडीए को यहां से पूरा समर्थन मिलना चाहिए: जनरल वीके सिंह

देश की गति के साथ झारखंड को आगे बढ़ाने के लिए एनडीए को यहां से पूरा समर्थन मिलना चाहिए: जनरल वीके सिंह

24 Apr 2024 | 9:24 PM

रांची, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह बुधवार को पलामू में एनडीए प्रत्याशी वीडी राम के नामांकन में शामिल हुए।

see more..
image