Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:02 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विक्षिप्त पिता ने तीन साल के बेटे का गला काटा, आत्महत्या की

लातेहार, 04 दिसम्बर (वार्ता) झारखंड के लातेहार जिले में एक पिता ने अपने तीन साल के बेटे का गला काट कर हत्या करने के बाद स्वयं भी गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि जिले के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत बेंदी पंचायत के गोदना गांव निवासी रामु भुइयां कल देर रात अपने तीन साल के अबोध बच्चे बिंदास भुइयां का ब्लेड से गला रेतने लगा तभी बच्चे की आवाज से आसपास के ग्रामीण जुटे तो इस दृश्य को देखकर सभी अवाक रह गए। आनन-फानन में बच्चे को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सकों ने बच्चे की प्राथमिक चिकित्सा कर बेहतर इलाज के लिए रांची रिम्स रेफर कर दिया। रिम्स में इलाज के दौरान बच्चे ने दम तोड़ दिया।
वहीं, इस घटना के बाद रामु भुइयां ने अपने घर को अंदर से बंद कर गले में फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। वहीं मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल लातेहार भेज दिया।

इस बीच स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि रामु भुइयां बीते कुछ वर्षों से विक्षिप्त हो गया था। रामु भुइयां का बड़ा भाई खेती और मजदूरी करता है, उससे होने वाली आमदनी से ही घर की जीविका चलती है। रामु की पत्नी अपने पति और अपने बच्चे को छोड़कर दो वर्ष पूर्व ही यहां से चली गई है। ग्रामीणों ने बताया कि वह विक्षिप्त होने के बाद भी किसी को परेशान नहीं करता था, लेकिन मंगलवार की रात बेटे का गला रेतने की घटना से सभी लोग स्तब्ध हैं।
सं.सतीश
वार्ता
image