Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


विशेष अभियान में दो इन्सास राइफल समेत भारी मात्रा में कारतूस बरामद

दुमका, 06 दिसम्बर (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले के रानेश्वर थाना क्षेत्र के कठलिया जंगल से पुलिस और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की टीम ने विशेष अभियान में दो इन्सास राइफल समेत अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया है।
पुलिस अधीक्षक वाई एस रमेश ने आज यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए बताया कि कठलिया जंगल में चलाये गये विशेष अभियान में पाकुड़ के पूर्व पुलिस अधीक्षक अमरजीत बलिहार समेत छह पुलिसकर्मियों पर दो जुलाई 2013 को हमला कर पुलिस जवान से लूटी गई एक इन्सास राइफल के अलावा 24 अप्रैल 2014 को लोकसभा चुनाव सम्पन्न कराकर लौट रहे पुलिसकर्मियों पर हमला कर लूटी गई एक अन्य राइफल बरामद की गयी। इसके अलावा इन्सास राइफल के 383 कारतूस, आठ मैगजीन, हैंड ग्रेनेड, हैंड ग्रेनेड का फ्यूज समेत अन्य आपत्तिजनक सामान मिले हैं।
श्री रमेश ने बताया कि आसन्न विधानसभा चुनाव में अवरोध उत्पन्न करने की नीयत से इस क्षेत्र में विजय दा नामक 25 लाख रुपये के इनामी हथियारबंद के नक्सली दस्ते के सक्रिय होने की तथा इसी साल रानेश्वर थाना क्षेत्र के कठलिया जंगल में पुलिस बल पर हमला कर एक जवान की हत्या किये जाने के बाद अवैध हथियार छुपा कर रखे जाने की लगातार मिल रही सूचना के मद्देनजर पुलिस और एसएसबी की टीम द्वारा लगातार इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।
सं.सतीश
वार्ता
image