Friday, Mar 29 2024 | Time 01:00 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पिता और भाई ने ही की थी युवती की हत्या

बक्सर 10 दिसंबर (वार्ता) बिहार के बक्सर जिले में ईटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकुढ़ा गांव में एक लड़की के अधजले शव की बरामदगी के मामले में आज एक नया मोड़ आ गया जब पुलिस ने इसे प्रेम प्रसंग का मामला बताया और खुलासा किया कि पिता और भाई ने ही युवती की हत्या कर शव को जलाने का प्रयास किया था।
कुकुढ़ा गांव में 03 दिसंबर 2019 की सुबह बधार से नाबालिग का अधजला शव पुलिस ने बरामद किया था । प्रथमदृष्टया प्रतीत हुआ कि युवती की गोली मारकर हत्या करने के बाद साक्ष्य मिटाने के लिए शव को पेट्रोल डालकर जलाने का प्रयास किया गया। पुलिस ने इसे दुष्कर्म के बाद हत्या या ऑनर किलिंग का मामला होने की आशंका जताई थी।
बक्सर के पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पुलिस की गहन जांच में इस मामले में युवती की मां शर्मिला देवी, उसके भाई मुकेश कुमार एवं उसके पिता महेंद्र प्रसाद गुप्ता की संलिप्तता उजागार हुई। उन्होंने बताया कि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शर्मिला और मुकेश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। हालांकि फरार महेंद्र की गिरफ्तारी के दिए पुलिस छापेमारी कर रही है।
श्री वर्मा ने कहा कि रोहतास जिले के दिनारा की रहने वाली युवती का विवाह लगभग नौ माह पहले बक्सर के डुमरांव में हुआ था। शादी के दो दिन बाद ही वह अपने गांव लौट गई थी। उसकी हरकतों से परेशान परिवार के लोगों ने 02 दिसंबर 2019 की रात हत्या कर दी। इसके बाद शव को घटनास्थल तक उसके पिता और भाई ही लेकर पहुंचे थे।
सं सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image