Wednesday, Apr 24 2024 | Time 05:45 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हत्या मामले में तीन गिरफ्तार

डालटनगंज 10 दिसंबर (वार्ता) झारखंड के पलामू जिले में नौडीहा बाजार थाना क्षेत्र के रतनाग गांव में 10 एकड़ जमीन के विवाद को लेकर हुई विनय सिंह भोक्ता की हत्या के मामले में आज पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि विनय सिंह भोक्ता और उसके रिश्तेदारों के बीच लंबे समय से 10 एकड़ जमीन का विवाद था। इस जमीन पर कभी आरोपी तो कभी विनय सिंह भोक्ता काबिज रहा और खेती की। हाल के दिनों में विनय उस जमीन पर कब्जा बनाए हुए था और खेती कर रहा था, जो उसके रिश्तेदार और आरोपी बजरंगी भोक्ता, भुलाई भोक्ता, भुवनेश्वर भोक्ता और धर्मेंन्द्र भोक्ता को रास नहीं आ रहा था।
सूत्रों ने बताया कि इसी बीच भुलाई सिंह भोक्ता ने योजना बनायी कि जबतक विनय सिंह जीवित रहेगा तबतक इस जमीन पर उसे कब्जा नहीं मिल पाएगा। मामले को लेकर सभी विनय की गतिविधियों पर नजर रखने लगे। इसी बीच उन्हें सूचना मिली कि विनय अपने ससुराल गया हैं और वहां से लौटने वाला है। 16 नवंबर 2019 को चारों ने तय योजना के तहत विनय के ससुराल से घर लौटने वाले रास्ते में घात लगाकर बैठे थे। जैसे ही विनय वहां से गुजरा, धर्मेंन्द्र भोक्ता ने उसके सिर पर लाठी से वार किया और अन्य के साथ मिलकर उसकी पत्थर से कूचकर हत्या कर दी और शव को पास के जंगल में फेंक दिया।
सूत्रों ने बताया कि छानबीन के बाद घटना के अगले दिन जंगल से शव बरामद किया गया। इस संबंध में प्राथमिक दर्ज करने के बाद कार्रवाई करते हुए आज कांड में शामिल तीन अभियुक्तों बजरंगी भोक्ता, भुलाई भोक्ता समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
सं सूरज
वार्ता
image