Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


वैशाली में 55 किलो सोना लूट मामले में एक और गिरफ्तार

हाजीपुर 11 दिसंबर (वार्ता) बिहार के वैशाली जिले में नगर थाना क्षेत्र के सिनेमा रोड स्थित मुत्थूट फाइनेंस कंपनी के कार्यालय से इस वर्ष 23 नवंबर को 55 किलोग्राम सोना लूट मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी ने आज यहां बताया कि सूचना मिली थी कि इस मामले में मुख्य आरोपी धर्मेंद्र गोप का रिश्तेदार और लूटकांड में शामिल अवधेश राय को जिले में जुरावनपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में देखा गया है। उन्होंने बताया कि इस सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने कल देर रात पहाड़पुर गांव में छापेमारी की और अवधेश को गिरफ्तार कर लिया।
श्री रेड्डी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी के पास से एक लोडेड पिस्तौल बरामद की गई है। साथ ही चार किलोग्राम सोना भी बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि अवधेश राय को गिरफ्तारी के बाद जिला पुलिस मुख्यालय लाया गया है और उससे कड़ी पूछताछ की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अवधेश के खुलासे के आधार पर न केवल गिरोह के अन्य सदस्य बल्कि इस मामले में फरार मुख्य आरोपी धर्मेंद्र गोप को भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस मामले में जिले में बिदुपुर थाना क्षेत्र के खपुरा गांव का रहने वाला धर्मेंद्र की मां और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया जा चुका है।
गौरतलब है कि जिले में नगर थाना क्षेत्र के सिनेमा रोड स्थित मुत्थूट फाइनेंस कंपनी के कार्यालय से 23 नवंबर 2019 को अपराधियों ने दिन-दहाड़े 55 किलोग्राम सोना लूट लिया था। सात अपराधियों ने कार्यालय में आकर हथियार के बल पर कर्मचारियों और ग्राहकों को बंधक बना लिया। इसके बाद करीब 20 करोड़ रुपये मूल्य का 55 किलोग्राम सोना लूटकर हवा में हथिहार लहराते हुए फरार हो गए थे।
सं सूरज
वार्ता
image