Friday, Apr 19 2024 | Time 08:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


यौन शोषण के बाद जिंदा जलाई गई युवती की मौत

बेतिया 11 दिसंबर (वार्ता) बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में शिकारपुर थाना क्षेत्र के महम्मदपुर गांव में यौन शोषण के बाद मिट्टी का तेल छिड़ककर जिंदा जलाई गई युवती की मौत हो गई है।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि शादी का झांसा देकर इसी गांव के अरमान ने प्रेमिका के साथ अवैध संबंध बनाया। जब युवती गर्भवती हुई तो उसने अरमान पर शादी करने का दबाव बनाने लगी। इसके बाद युवक ने कल युवती पर मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे जिंदा जला दिया। इससे युवती करीब 70 प्रतिशत जल गई।
सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने युवती को नरकटियागंज अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद उसे राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय (जीएमसी) बेतिया भेजा गया। मरीज की स्थिति की गंभीरता को देखते ही चिकित्सकों ने उसे पटना चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (पीएमसीएच), पटना रेफर कर दिया। पीएमसीएच ले जाने के क्रम में हाजीपुर में पीड़िता ने दम तोड़ दिया। पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को शव सौंप दिया गया है।
गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक नताशा एस. गुड़िया ने कल यहां युवती को जलाए जाने की पुष्टि करते हुए बताया था कि मामला प्रेम प्रसंग का है। युवती गर्भवती है। वह शादी के लिए युवक पर दबाव बना रही थी लेकिन पीछा छुड़ाने के लिए युवक ने युवती को मिट्टी तेल डालकर जला दिया है। उन्होंने बताया था कि इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी अरमान को गिरफ्तार कर लिया है।
सौरभ सूरज
वार्ता
image