Thursday, Apr 18 2024 | Time 09:37 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नीतीश विचार और कर्म से धर्मनिरपेक्ष, भ्रम न पालें, वोट का गणित देखें : जदयू

पटना 12 दिसंबर (वार्ता) बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक जनता दल यूनाईटेड (जदयू) ने उसके संसद के दोनों सदन में नागरिकता संशोधन विधेयक को समर्थन करने से नाराज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रशांत किशोर की शीर्ष नेतृत्व को दी गई नसीहत पर पलटवार करते हुए आज कहा कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विचार और कर्म से धर्मनिरपेक्ष हैं इसलिए भ्रम न पालें और वोट का गणित देखें।
बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता नीरज कुमार ने श्री किशोर के कल के ट्वीट, “नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन करने से पहले जदयू नेतृत्व को उन लोगों के बारे में भी सोचना चाहिए, जिन्होंने वर्ष 2015 में जदयू पर भरोसा जताया था ” पर आज पलटवार किया और कहा, “नीतीश कुमार विचार और कर्म से धर्मनिरपेक्ष हैं, दर्पण की तरह साफ है। काम ही उनकी पहचान है। भ्रम न पालें, वोट के गणित को देखें। नीतीश जी के नेतृत्व एवं जनादेश से स्पष्ट हो जायेगा। गौर करें 2015 विधानसभा चुनाव (64.17 लाख) की तुलना में 2019 लोकसभा चुनाव (89.02 लाख) में जद यू के वोटों में 39 प्रतिशत (24.85 लाख) का इजाफा हुआ है। ज्ञानवर्द्धन करें..।”
वहीं, जदयू के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने श्री किशोर का नाम लिए बगैर आज कहा कि इस विधेयक में कोई ऐसा प्रावधान नहीं किया गया है, जिससे अल्पसंख्यकों का अहित हो। इसके मद्देनजर जब पार्टी का रुख स्पष्ट था तो किसी की बयानबाजी को कोई अर्थ नहीं है। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर के राज्यों एवं अल्पसंख्यकों को लेकर कायम संशय दूर होने के बाद ही जदयू ने इस विधेयक को लोकसभा और राज्यसभा में समर्थन दिया है।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
More News
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है :  तेजस्वी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है : तेजस्वी

16 Apr 2024 | 11:34 PM

औरंगाबाद 16 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी चीनी सामान की तरह है, जो टिकाऊ नहीं है।

see more..
image