Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बिहार के कई जिलों में एनआरसी और सीएए के समर्थन में निकली ‘समर्थन यात्रा’

पटना, 24 दिसंबर (वार्ता) बिहार के विभिन्न जिलों में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) और नागरिकता संसोधन कानून (सीएए) के समर्थन में आज कई संगठनों ने समर्थन यात्रा निकाली।
मिथिलांचल की राजधानी कही जाने वाली दरभंगा में एनआरसी और सीएए के समर्थन में कई संगठनों ने धन्यवाद यात्रा के नाम से भव्य जुलूस निकाला। यह जुलूस दरभंगा के मनोकामना मंदिर से निकल कर पूरे दरभंगा शहर भ्रमण करते हुये लहेरियसराय स्थित जिला मुख्यालय तक पहुंचा। जुलूस में दरभंगा के नगर भारतीय जनता पार्टी विधायक संजय सरावगी, विधान पार्षद अर्जुन सहनी के साथ हजारों युवकों ने हाथ में तिरंगा, बैनर-पोस्टर एवं तख्तियां लेकर मोदी सरकार के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे।
दरभंगा के सड़कों पर उमड़े जन सैलाब में समर्थक कहीं ढोल की थाप पर झूमते दिखे तो कहीं बम-पटाखे की आतिशबाज़ी करते दिखे। जुलूस में चल रहे समर्थक भगवा झंडे के साथ साथ अपने हाथों में तिरंगा झंडा भी लेकर चल रहे थे। जुलूस में देशभक्ति नारों के साथ जय श्रीराम के भी खूब नारे लगे तो साथ ही गृह मंत्री अमित शाह जिन्दाबाद और नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के भी नारे लग रहे थे। तक़रीबन पांच किलोमीटर की यात्रा में जुलूस को पांच घंटे लगे। इस जुलूस को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ते इंतज़ाम किये गए थे।
विधायक संजय सरावगी और श्री सहनी ने नागरिक संशोधन कानून के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस कानून को लेकर लेकर जनता को भ्रमित कर कुछ लोग राजनीतिक फायदा लेना चाहते है लेकिन सच्चाई ये है कि इसके माध्यम से धार्मिक प्रताड़ित लोगों को न्याय मिलेगा।
सतीश
जारी वार्ता
image