Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:53 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हथियार और लूट के आभूषण के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार

दरभंगा 26 दिसंबर (वार्ता) बिहार की दरभंगा जिला पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र के रानीपुर गांव से तीन चोरों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर 20 लाख रुपये मूल्य के स्वर्ण आभूषण बरामद किए हैं।
वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन कर बताया कि ओडिशा के विभिन्न जिलों के रहने वाले तीन लोग दरभंगा के रानीपुर में रहकर फेरी का काम करते थे और इसी दौरान खाली घर का पता लगाकर वहां चोरी भी करते थे। उन्होंने बताया कि 18 दिसंबर को अशोक पेपर मिल थाना क्षेत्र के सुरहाचट्टी गांव स्थित अभूषण की एक दुकान से चोरी गए सामानों की बरामदगी को लेकर पुलिस छापामारी के क्रम में स्थानीय रानीपुर मुहल्ले के निकट वाहनों की जांच के दौरान बाइक सवार तीन लोगों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया।
श्री बाबूराम ने बताया कि गिरफ्तार तीनों लोगों से पूछताछ के क्रम में उसके स्थानीय निवास पर भी जांच की गई, जहां से जिले के विभिन्न इलाकों एवं आभूषण की दुकान में चोरी गए लगभग बीस लाख रुपये के स्वर्ण आभूषण बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि ओडिशा के कटक जिले के दसमन्या थाना क्षेत्र के दसमन्या गांव निवासी शक्तिमान प्रधान, जाथपुर जिले के उरई थाना क्षेत्र के पंटर गांव निवासी शंकर प्रधान एवं गंजन जिले के पर्वतअली गांव के दास रवि को इन आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया और आज जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक रिवाॅल्वर, एक देसी कट्टा, चार कारतूस, लूटी गई एक बाइक और तीन मोबाइल बरामद किए गए हैं।
सं सूरज
वार्ता
image