Friday, Mar 29 2024 | Time 14:44 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


प्रेम प्रसंग मामले में युगल की पिटाई करने वाले सरपंच समेत नौ गिरफ्तार

सुपौल 02 जनवरी (वार्ता) बिहार के सुपौल जिले में जदिया थाना क्षेत्र के मानगंज पश्चिम पंचायत के वार्ड संख्या एक में निर्धारित कानून को ताक पर रखकर विवाहित प्रेमी युगल को पीट-पीटकर गंभीर रूप से घायल कर देने वाले सरपंच समेत नौ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि इसी थाना क्षेत्र का कोरियापट्टी निवासी विवाहित प्रमोद मंडल का मानगंज पश्चिम पंचायत वार्ड संख्या एक की शादीशुदा महिला के साथ लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी क्रम में पिछले वर्ष 31 दिसंबर की रात को प्रमोद चोरी-छुपे अपनी प्रेयसी से मिलने आया लेकिन ग्रामीणों ने दोनों को पकड़ लिया। इसके बाद दोनों को रातभर एक कमरे में कैद रखा गया।
सूत्रों ने बताया कि इसके अगले दिन 01 जनवरी 2020 को बिना पुलिस को सूचना दिए फैसला सुनाने के लिए गांव की पंचायत बैठी। इस दौरान सरपंच महेंद्र सरदार समेत अन्य लोगों ने प्रेमी युगल को पहले खूंटे से बांधा और उसके बाद लाठी-डंडे से दोनों की जमकर पिटाई की और उनके बेहोश होने तक उन्हें पीटते रहे। प्रेमी युगल को पानी के छींटे मारकर होश में लाया गया तब सरपंच समेत अन्य पंचों ने प्रमोद मंडल पर 11 हजार रुपये का जुर्माना ठोककर उन्हें छोड़ दिया।
इसके बाद दोनों अपने-अपने घर चले गए और स्वयं के खर्च पर निजी क्लिनिक में अपना इलाज कराया। किसी ग्रामीण ने प्रेमी युगल की पिटाई की वीडियो बनाई थी, जिसे उसने 01 जनवरी को वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई जदिया पुलिस ने मानगंज पश्चिम पंचायत जाकर पीड़ित महिला का बयान दर्ज किया।
सूत्रों ने बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस ने सरपंच महेंद्र सरदार समेत दस लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार के निर्देश पर पुलिस ने फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी और आज तड़के सरपंच महेंद्र समेत नौ अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आवश्यक कार्रवाई पूरी कर गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेजने की तैयारी कर रही है।
सं सूरज उमेश
वार्ता
image