Friday, Mar 29 2024 | Time 20:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रेल किराए में बढ़ोतरी वापस ले मोदी सरकार : भाकपा-माले

पटना 02 जनवरी (वार्ता) भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) ने रेल किराए में बढ़ोतरी वापस लेने की मांग करते हुए आज कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने ऐसा करके साबित कर दिया कि वह घोर जनविरोधी है।
भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल ने आज यहां केंद्र सरकार द्वारा यात्री रेल किराए में चार पैसे प्रति किलोमीटर तक की बढ़ोतरी की कड़ी निंदा की है और इसे जनविरोधी बताते हुए अविलंब वापस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा कि नए साल के पहले दिन ही मोदी सरकार ने रेलवे का किराया बढ़ाकर साबित कर दिया है कि यह घोर जनविरोधी सरकार है।
श्री कुणाल ने कहा कि प्याज एवं अन्य खाद्य पदार्थों की कीमत में बेतहाशा वृद्धि ने पहले से देश की आम जनता की कमर तोड़ दी है। कई तरह के संकट झेल रही देश की जनता पर रेल किराए में वृद्धि एक और नया हमला है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने कभी महंगाई कम करने का वादा किया था लेकिन ‘अच्छे दिन’ में जनता लगातार महंगाई की मार झेल रही है।
भाकपा-माले के राज्य सचिव ने कहा कि रेलवे किराया बढ़ोतरी करके सरकार आम लोगों की जेब पर डाका डाल रही है। इसके पहले, वह रेलवे में निजीकरण के प्रयासों को लगातार बढ़ावा देती आई है। निजीकरण की प्रक्रिया का भी दुष्प्रभाव आम जनता पर ही पड़ रहा है।
सूरज
वार्ता
image