Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सोना लूट कांड के आरोपी की जेल में गोली मारकर हत्या

हाजीपुर 03 जनवरी (वार्ता) बिहार के वैशाली जिले में सदर थाना क्षेत्र स्थित हाजीपुर मंडल कारा में आज दिनदहाड़े राजस्थान के मानसरोवर में सोना लूटकांड मामले के आरोपी की गोली मारकर हत्या कर दी गई।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि हाजीपुर मंडल कारा में आज दिनदहाड़े गोलीबारी हुई, जिसमें जेल में बंद सोना लूटकांड के आरोपी मनीष सिंह उर्फ मनीष तेलिया (40) को गोली लग गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही जेल महानिरीक्षक मिथिलेश मिश्रा, वैशाली के पुलिस अधीक्षक जगुन्नाथ रेड्डी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राघव दयाल दल-बल के साथ मंडल कारा पहुंच गए हैं।
सूत्रों ने बताया कि पुलिस मंडल कारा में हथियार कैसे पहुंचा, किसने गोली चलाई समेत सभी बिंदुओं पर छानबीन कर रही है। हालांकि हत्या के लिए इस्तेमाल की गई पिस्तौल बरामद कर ली गई है।
गौरतलब है कि वैशाली जिले में राजापाकर के तेलिया गांव का रहने वाला मनीष तेलिया को पुलिस ने मई 2019 में बिदुपुर से गिरफ्तार किया था। चार महीने पहले ही मनीष के गिरोह के अन्य सदस्यों को विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने मुठभेड़ में मार गिराया था। मनीष बिहार के अलावा भी कई अन्य राज्यों में सोना लूट की घटना को अंजाम दे चुका था। इससे पूर्व भी गिरफ्तारी के बाद न्यायालय में पेशी के लिए ले जाए जाने के दौरान भी मनीष गोलीबारी की गई थी लेकिन वह बच गया था।
माना जा रहा है कि मनीष की जेल में हत्या सोना लूट की हिस्सेदारी को लेकर की गई है। इस मामले में मंडल कारा में बंद अनु का नाम सामने आ रहा है। हालांकि पुलिस सघन छानबीन कर रही है और हत्यारे को जल्द गिरफ्तार करने का दावा कर रही है।
सं सूरज
वार्ता
image