Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:55 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


जदयू ने जेएनयू हिंसा की सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की

पटना 06 जनवरी (वार्ता) जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में हिंसा की घटना की कड़ी निंदा करते हुए इस मामले की सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश से जांच कराने तथा विश्वविद्यालय के कुलपति और शीर्ष प्रशासकों को तुरंत पद से हटाने की मांग की है।
जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता के. सी. त्यागी ने आज यहां बयान जारी कर जेएनयू छात्रों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए कहा कि जेएनयू में जिस तरह कल गुंडा तत्वों ने हिंसा की उसकी उनकी पार्टी कड़ी निंदा करती है। उन्होंने कहा कि जेएनयू छात्र संघ के चुने हुए प्रतिनिधियों पर जिस तरह से बाहर से आए गुंडों ने हमला किया है उसकी निंदा समाज के सभी तबके कर रहे हैं।
श्री त्यागी ने कहा कि जेएनयू तर्क-वितर्क, चर्चा और वैचारिक भिन्नता के लिए जाना जाता है। वहां इस तरह की घटना पहले कभी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि यह बहस में वैचारिक हार के बाद कायरता को दर्शाता है।
जदयू नेता ने कहा कि उनकी पार्टी विश्वविद्यालय के कुलपति और अन्य अधिकारियों के रवैया की भी निंदा करती है जो गुंडों के घिनौने कृत्य के समय मूकदर्शक बने हुए थे। उन्होंने कहा कि उस समय वहां ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी भी अपना कर्तव्य निभाने में पूरी तरह विफल रहे।
शिवा सूरज
वार्ता
image