Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:37 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सृजन घोटाले के मुख्य मामले में 27 के खिलाफ आरोप-पत्र

पटना 07 जनवरी (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बिहार के बहुचर्चित अरबों रुपये के सृजन घोटाले के एक मुख्य मामले में आज पटना स्थित विशेष अदालत में 27 लोगों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किया।
ब्यूरो ने यह आरोप-पत्र अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सह प्रभारी विशेष न्यायाधीश रवि कुमार की अदालत में स्वयंसेवी संस्था सृजन की प्रबंधक सरिता झा, सचिव रजनी प्रिया, संचालिका स्व. मनोरमा देवी के पुत्र अमित कुमार के अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा और इंडियन बैंक के कर्मचारी एवं अधिकारियों, जिला विकास उपायुक्त कार्यालय के दो नाजिर समेत 27 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड विधान एवं भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की अलग-अलग धाराओं में दायर किया है।
आरोप-पत्र के अनुसार, आरोपितों ने भागलपुर जिले में सरकारी कर्मचारियों एवं बैंककर्मियों के साथ मिलकर एक आपराधिक षड्यंत्र के तहत धोखाधड़ी और जालसाजी कर 36 बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से 23 करोड़ 74 लाख रुपये की महिला सशक्तिकरण एवं सुदृढीकरण की सरकारी राशि का घोटाला किया है। इस मामले की प्राथमिकी 22 अगस्त 2017 को भागलपुर कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई थी। बाद में 12 जून 2018 को सीबीआई ने अपना मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच अपने हाथ में ली थी।
सं सूरज
वार्ता
More News
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image