Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:38 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भाजपा-आरएसएस पर मॉब लिंचिंग के आरोप से विधानसभा में हंगामा

रांची 08 जनवरी (वार्ता) पंचम झारखंड विधानसभा के पहले सत्र के आज अंतिम दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान मॉब लिंचिंग में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के संलिप्त होने के कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के आरोप से नाराज विपक्ष ने जमकर हंगामा किया।
विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान जामताड़ा से कांग्रेस विधायक श्री अंसारी ने भाजपा और आरएसएस पर तबरेज अंसारी की पीट-पीटकर हत्या मामले में शामिल होने का आरोप लगाया। इसके बाद कांग्रेस विधायक को निलंबित किए जाने की मांग को लेकर विपक्षी सदस्य सदन के बीच में आकर हंंगामा करने लगे।
श्री अंसारी ने कहा कि राज्य की पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार ने मीडिया में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष (वर्तमान मुख्यमंत्री) हेमंत सोरेन पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। अब मौजूदा हेमंत सरकार पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के पास जितने विभाग थे, उन सबकी जांच के आदेश देगी और जो भी दोषी होंगे उन्हें जेल भेजा जाएगा। इस पर हजारीबाग से भाजपा विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि श्री अंसारी अपनी मंशा स्पष्ट करें।
विधायक ने कहा कि यदि कांग्रेस और झामुमो विपक्ष में नहीं होते तो तत्कालीन रघुवर सरकार छोटानागपुर काश्तकारी (सीएनटी) और संथालपरगना काश्तकारी (एसपीटी) अधिनियम में संशोधन कर लोगों की जमीन लूट लेती। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार ने पूरे राज्य में कमल क्लब बनाकर आदिवासी युवाओं के साथ भेदभाव किया था। हेमंत सरकार में एक भी कमल क्लब नहीं रहेगा।
सूरज शिवा
जारी (वार्ता)
image