Friday, Apr 19 2024 | Time 06:47 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सिलीगुड़ी से अपहृत चार्टर्ड अकाउंटेंट सकुशल बरामद, चार गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर 12 जनवरी (वार्ता) बिहार की मुजफ्फरपुर जिला पुलिस ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी से अपहृत चार्टर्ड अकाउंटेंट को मोतीपुर थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 से सकुशल बरामद कर फिरौती की राशि के साथ चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।
मुजफ्फरपुर के वरीय पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने आज यहां बताया कि सूचना मिली थी कि अंतरराज्यीय अपहरणकर्ताओं के एक गिरोह ने सिलीगुड़ी के चार्टर्ड अकाउंटेंट किशन अग्रवाल का फिरौती के लिए अपहरण के लिया है। अपहृत को पिछले चार -पांच दिनों से बिहार के गोपालगंज, पूर्वी चंपारण के मोतिहारी, पश्चिम चंपारण के बेतिया और मुजफ्फरपुर के अलग-अलग स्थानों पर लगातार ठिकाना बदलकर रखा जा रहा है।
श्री जयंतकांत ने बताया कि इस सिलसिले में सिलीगुड़ी थाने में मामला दर्ज किया गया है। अपहरणकर्ताओं ने अपहृत के परिजनों से पांच करोड़ रुपये फिरौती की भी मांग की है। उन्होंने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए अपहृत की सकुशल बरामदगी एवं अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक (नगर) पी. के. मंडल के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया। दल में पुलिस उपाधीक्षक (पश्चिम) कृष्ण मुरारी प्रसाद, गोपालगंज एवं सिलीगुड़ी पुलिस को शामिल किया गया।
वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छानबीन के क्रम में शनिवार को सूचना मिली कि अपहरणकर्ता गोपालगंज से मोतिहारी होते हुए मुजफ्फरपुर की तरफ आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके बाद दल के सदस्यों ने अलग-अलग समूह में एकसाथ गोपालगंज, मोतिहारी और मुजफ्फरपुर में छापेमारी की और मोतीपुर थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 28 से अपहृत को सकुशल बरामद कर फिरौती की रकम के साथ चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया।
श्री जयंतकांत ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में सिलीगुड़ी का रंजीत गिमिरे, असम के तिनसुकिया जिले का रोबिन उरंग एवं अनवर हुसैन तथा गोपालगंज जिले का फैज अहमद शामिल है। उन्होंने बताया कि इनके पास से एक पिस्तौल, तीन कारतूस, 11 मोबाइल फोन, फिरौती के रूप में वसूली गई 47 लाख 74 हजार रुपये और एक एसयूवी बरामद की गई है।
सूरज
वार्ता
image