Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:33 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


मगध विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति वीरेंद्र पाण्डेय का निधन

मोतिहारी 13 जनवरी (वार्ता) बिहार में पूर्वी चंपारण जिले के लब्ध प्रतिष्ठ पत्रकार, संगीत और संस्कृति के मर्मज्ञ, एल एन डी कॉलेज के पूर्व प्रोफेसर, मगध विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति उद्भट विद्वान और मृदुभाषी डॉ. वीरेंद्र नाथ पाण्डेय का आज असामयिक निधन हो गया। वह पचहत्तर वर्ष के थे।
श्री पांडेय ज्येष्ठ पुत्र एवं वरिष्ठ पत्रकार संजय पाण्डेय ने यहां बताय कि पटना के इन्दिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आइजीआइएमएस) में डॉ. पाण्डेय ने आज एक बजकर पैतालीस मिनट पर अंतिम सांस ली। उन्हें रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आज अचानक उनकी हालत बिगडने लगी और चिकित्सकों ने उन्हें आईसीयू में भर्ती किया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। डॉ. पाण्डेय के परिवार में दो पुत्र, एक पुत्री, पत्नी एवं नाती-पोते हैं।
श्री पाण्डेय ने बताया कि आज देर रात तक उनके पार्थिव शरीर को मोतिहारी के बलुआ टाल स्थित आवास पर लाया जाएगा जहां लोग अंतिम दर्शन करेंगे। कल मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार वैदिक रिति रिवाज से उनके पैतृक गांव नगदाहां में किया जाएगा।
डॉ. पाण्डेय के निधन की खबर आते ही जिले में शोक की लहर दौड़ गयी। पूर्व केंद्रीय मंत्री और मोतिहारी के सांसद राधामोहन सिंह, जिला भाजपा अध्यक्ष प्रकाश अस्थाना, वरिष्ठ पत्रकार एवं जर्नलिस्ट वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष संजय ठाकुर समेत अन्य ने डॉ. पाण्डेय के निधन पर गहरी संवेदना जताई और कहा है कि यह अपूरणीय क्षति है जिसकी भरपाई नहीं हो सकती।
सं सूरज
वार्ता
image