Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:26 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


हेमंत ने यूएई से झारखंड के एक युवक का शव लाने को केंद्र से मांगी मदद

रांची 15 जनवरी (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड में धनबाद जिले के सिंदरी निवासी जय प्रकाश महतो का शव संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारत लाने के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगी है।
श्री सोरेन ने आज यहां कहा कि सिंदरी निवासी जय प्रकाश महतो के शव को संयुक्त अरब अमीरात से भारत लाने में केंद्र सरकार सहयोग करे ताकि एक मां अपने बेटे का, एक पत्नी अपने पति का, एक बहन अपने भाई का अंतिम दर्शन कर सके।
मुख्यमंत्री ने संयुक्त अरब अमीरात के अबुधाबी स्थित भारतीय दूतावास, विदेश मंत्रालय और विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर से मदद करने का आग्रह करते हुए कहा है कि झारखंड सरकार की ओर से धनबाद के उपायुक्त द्वारा शव को भारत लाने के लिए विदेश मंत्रालय स्तर पर सभी जरूरी कागजात सहित अन्य आवश्यक कार्रवाई की गई है।
गौरतलब है कि सिंदरी के मनोहरटांड़ निवासी जय प्रकाश महतो संयुक्त अरब अमीरात के अलकासिम स्थित सऊदी सर्विसेज फॉर एलेक्ट्रोमैकेनिक्स वर्क्स कंपनी में पाइप फिटर का काम करता था। 28 दिसंबर 2019 को जयप्रकाश की मौत ड्यूटी के दौरान दुर्घटना में हो गई थी। लेकिन, अब तक उसका शव सिंदरी के मनोहरटांड़ स्थित उसके पैतृक घर नहीं पहुंचा है। शव नहीं आने से जयप्रकाश के परिजनों का हाल बुरा है और वे सभी उसका शव आने की बाट जोह रहे हैं।
सूरज
वार्ता
image