Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:17 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


टीपीसी नक्सली गिरफ्तार, 150 कारतूस बरामद

लातेहार 17 जनवरी (वार्ता) झारखंड के लातेहार जिले में चंदवा थाना क्षेत्र के गरदाग जंगल में स्थानीय पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त कार्रवाई में प्रतिबंधित संगठन तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के एक नक्सली को गिरफ्तार कर बड़ी संख्या में कारतूस बरामद किए गए हैं।
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (लातेहार) वीरेंद्र राम ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि उच्च अधिकारियों के मिले दिशा-निर्देश में स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ 133 बटालियन के सहायक समादेष्टा रविशंकर सिंह के नेतृत्व में उग्रवादियों के विरुद्ध गरदाग जंगल में छापामारी अभियान चलाया गया। इस दौरान गरदाग जंगल में 20-30 की संख्या में उग्रवादियों को बैठक करते देखा गया। पुलिस को देखते हैं उग्रवादी भागने लगे। उग्रवादियों के भागने के दौरान एक उग्रवादी पुलिस की पकड़ में आया।
श्री राम ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली ने अपना नाम सकिन्द्र गंझू बताया है। पुलिस ने उसके पास से एक कपड़े के थैले में रखे 152 कारतूस, दोे मोबाइल फोन तथा उग्रवादियों की बैठक करने के स्थान से इंसास राइफल का दो खाली मैगजीन, तीन तिरपाल, लेवी के हिसाब किताब की कॉपी और नक्सली कागजात बरामद किए गए हैं।
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार उग्रवादी सकिन्द्र गंझू चंदवा थाना क्षेत्र के बियरजंघा का रहने वाला है। उसने केन्दुआटाड़ (माल्हन) जंगल में 30 दिसम्बर 2019 को रेलवे ठेकेदार के कैम्प पर हमला कर जेसीबी और हाईवा जलाने की वारदात में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।
सं सूरज
वार्ता
image