Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:04 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


रामपुरहाट-दुमका रेलखंड पर मालगाड़ी से भारी मात्रा में चावल की लूट

दुमका 19 जनवरी (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के चायपानी गांव के निकट रामपुरहाट-दुमका रेलखंड पर आज मालगाड़ी की इंजन में आयी खराबी का फायदा उठाकर स्थानीय लोगों ने बोगी की सील तोड़कर करीब दो सौ बोरी चावल लूट ली।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि रविवार की सुबह चावल लदी मालगाड़ी जैसे ही शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के चायपानी गांव के पास पहुंची तो इंजन में तकनीकी गड़बड़ी के कारण चालक ने ट्रेन वहीं पर रोक दी। इसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने एक बोगी की सील तोड़कर करीब दो सौ बोरी चावल लूट ली। ग्रामीणों ने दूसरी बोगी की सील तोड़ी लेकिन अनाज की लूट नहीं कर सके।
सूत्रों ने बताया कि बोरी की चोरी होते देख चालक ट्रेन को वापस दस किलोमीटर हरिनसिंघा स्टेशन लाया और शिकारीपाड़ा के स्टेशन मास्टर सुनील मरांडी को सारी घटना की जानकारी दी। स्टेशन मास्टर से सूचना मिलने के बाद रामपुरहाट से रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के इंस्पेक्टर अनूप गिरि शिकारीपाड़ा थाना पहुंचे और स्थानीय पुलिस के साथ घटनास्थल का जायजा लिया।
सूत्रों ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मालगाड़ी की जांच के बाद ही रेलवे को हुई क्षति का आकलन किया जा सकेगा। इस रेलखंड पर पूर्व में भी कई बार मालगाड़ी की लूट की घटना हो चुकी है। हालांकि घटना के करीब दो घंटे बाद दूसरी इंजन लगाकर मालगाड़ी को भागलपुर रवाना किया गया।
सं सूरज
वार्ता
image